सड़क किनारे लाइट में बैठकर पढ़ रहा था बच्चा, एक करोड़पति की नजर पड़ी और सब कुछ बदल गया

0
273

इस दुनिया में तरह तरह के लोग रहते है और हर किसी की अपनी अपनी जिदंगी है और सभी को अपने अपने तरीके जीना पड़ता भी है. कही इतनी गरीबी है कि खाना तक नसीब नही होता तो कई लोग खाना बेफालतू में गिरा देते है. आज हम आपको बताने वाले है पेरू देश के मोच शहर की एक घटना. यहाँ पर एक बच्चा शहर की स्ट्रीट लाइट के नीचे बैठकर के पढ़ाई कर रहा था और तभी वहाँ से पुलिस की एक गाडी गुजरी.

पहले तो उन्हें लगा कि ये कोई संदिग्ध है लेकिन पास जाकर के देखा तो पता चला कि ये तो पढ़ाई कर रहा है. उसकी माँ ने बताया कि उसे स्कूल में काम मिला है जिसे वो दिन में पूरा नही कर पाया इसलिए रात को स्ट्रीट लाइट में बैठकर के पूरा कर रहा है.

उसका एक विडियो किसी ने बना दिया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. अब ये विडियो हर तरफ वायरल हो रहा था कि तभी इसे याकूब अहमद नाम के एक करोडपति व्यक्ति ने देख लिया जो बहरीन का रहने वाला है. उसका दिल इस विडियो को देखकर के इतना पसीजा कि वो जाकर के उस बच्चे से मिला. उसकी शिक्षा को बेहतर करवाया, उसके लिए बिजली का इंतजाम करवाया और तो और वही उद्योगपति उस बच्चे और उसके परिवार के लिए दो मंजिल का एक घर भी बनवाकर के दे रहा है जिसमे वो रह सकेंगे.

उस बच्चे की जिन्दगी जिस तरह से बदली है वो अपने आप में एक सुनने और देखने लायक कहानी है क्योंकि आम तौर पर ऐसा होता नही है. अब अब बदलाव दिखा है तो कही न कही लोगो को भी महसूस होता ही है कि दुनिया में आज भी इंसानियत ज़िंदा है जहाँ पर लोग हर पल एक दुसरे की मदद करने को तैयार रहते है.